भाजपा खोलेगी बंगाल में बड़ा मोर्चा, चुनावी रणनीति पर तेज

 नई दिल्ली 
भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा 6 फरवरी को नवदीप से पहली परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे। संसद के बजट सत्र के बीच में ही भाजपा पश्चिम बंगाल की चुनावी रणनीति पर तेजी से अमल करने जा रही है। छह फरवरी से पार्टी की राज्य में परिवर्तन यात्राओं की शुरुआत हो रही है। साथ ही एक हफ्ते में राज्य में भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राज्य की दौरे पर रहेंगे। पश्चिम बंगाल में भाजपा फरवरी महीने में पांच स्थानों से परिवर्तन यात्राओं की शुरुआत कर अपने चुनाव अभियान को तेजी देगी।इसके बाद 11 फरवरी को गृह मंत्री अमित शाह कूचबिहार से एक और परिवर्तन यात्रा को आगे बढ़ाएंगे।  इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक सरकारी कार्यक्रम में सात फरवरी को हल्दिया में रहेंगे।भाजपा की परिवर्तन यात्रा के दौरान तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और वामपंथी दलों से कई नेता और कार्यकर्ताओं को पार्टी में शामिल कराने की योजना है। 

भाजपा का फोकस इस समय पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पद्दुचेरी के विधानसभा चुनाव पर है।पद्दुचेरी जहां भाजपा सबसे कमजोर है वहां पर भी उसने कांग्रेस व अन्य दलों में सेंध लगाकर कुछ नेताओं को अपने खेमे में लाया है, ताकि राज्य में नई विधानसभा में वह अपनी उपस्थिति दर्ज करा सके।

दरअसल भाजपा राज्य में अपनी ताकत को बढ़ाने के लिए विरोधी दलों में लगातार सेंध लगा रही है ताकि चुनाव के पहले अपनी जमीन को मजबूत किया जा सके। राज्य में भाजपा ने माहौल को गरमा दिया है और अब वह हर बूथ पर अपने लोगों को खड़ा कर मतदान की रणनीति को अमलीजामा पहनाने में लगी हुई है। संसद के बजट सत्र के पहले चरण के पूरा होने पर भाजपा अपनी संगठनात्मक और भावी चुनावी रणनीति को लेकर भी 14 फरवरी को राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में विचार-विमर्श करेगी। चूंकि पार्टी की अभी नई कार्यकारिणी गठित नहीं हुई है ऐसे में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक काफी महत्वपूर्ण होगी, जिसमें पार्टी के संगठनात्मक और चुनाव प्रभारियों की रिपोर्ट को भी सामने रखा जाएगा।
 

Source : Agency

10 + 13 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004